Best Loan AppBusiness LoanFastest Loan AppLoan AppSelf Employed Loan

लेंडिंगकार्ट बिज़नेस लोन (अब बिज़नेस की शुरुआत करे आसानी से)

बैंकिंग और एनबीएफसी वित्त अभी भी भारत के छोटे और मध्यम उद्यमों का मुख्य आधार बना हुआ है। लेंडिंगकार्ट बिज़नेस लोन आपके छोटे व्यवसाय को बढ़ने में मदद करता है, जिससे आप बुनियादी ढांचे, संचालन और संयंत्र और मशीनरी में निवेश कर सकते हैं। इसके अलावा, व्यावसायिक ऋण महत्वपूर्ण व्यावसायिक कार्यों के लिए व्यवसाय को बनाए रखने का एक वास्तविक माध्यम भी हो सकता है। कस्टमाइज़्ड बिज़नेस लोन, बिज़नेस लोन की एक नई श्रेणी है, जो नए जमाने के बिज़नेस या स्टार्टअप की विशिष्ट ज़रूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किए गए हैं। ये ऋण आपके उद्यम को आज की दुनिया में सफलता के लिए आवश्यक प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त प्रदान करने का अवसर प्रदान करते हैं।

बिजनेस लोन क्या है।

This image has an empty alt attribute; its file name is lending-card-2-1.png


एक व्यवसाय ऋण मूल रूप से पूंजी की उधार ली गई राशि है जिसका उपयोग किसी नए या मौजूदा व्यवसाय सेटअप में निवेश के लिए किया जाता है। चाहे छोटे हों या मध्यम आकार के उद्यम (एसएमई) या बड़े व्यवसाय, यह समझना नितांत आवश्यक है कि ये ऋण कैसे काम करते हैं।

शामिल लोगों से, औपचारिकताएं, लाभ, जोखिम, नियम और शर्तें - ऋण लेने के लिए आगे बढ़ने से पहले सभी पहलुओं पर आपको अत्यधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। आगे बढ़ें और हमारे साथ नीचे उनके बारे में जानें।


लेंडिंगकार्ट बिज़नेस लोन की विशेषताएं :

लेंडिंगकार्ट भारत में छोटे और मध्यम व्यवसायों के लिए अनुकूलित व्यवसाय ऋण प्रदान करता है। हमारे ऋण नौकरशाही लालफीताशाही से मुक्त हैं जो अक्सर बैंक ऋणों के साथ होते हैं और एक बहुत ही सरल आवेदन, अनुमोदन और वितरण प्रक्रिया होती है। हमने एक तेज़ और कुशल डिजिटल इंटरफ़ेस डिज़ाइन किया है जो मानव संपर्क को कम करता है और इस प्रकार पूरी 'बिज़नेस लोन लेने' की प्रक्रिया को तेज़ करने में मदद करता है।
  • 2 करोड़ तक के बिज़नेस लोन प्राप्त करें
हम पात्र एसएमई को ₹ 50,000 से ₹ ​​2 करोड़ तक के व्यावसायिक ऋण प्रदान करते हैं। हमारी व्यापक ऋण खिड़की व्यवसाय ऋण स्वीकृति की संभावना को बढ़ाती है और आपको अपने उद्यम के विकास और विस्तार के लिए आवश्यक धन प्रदान करती है।
  • सुपरफास्ट बिजनेस लोन प्रोसेसिंग
हमने अपनी ऑनलाइन केवल ऋण आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से ऋण प्रसंस्करण समय को अगले स्तर तक ले लिया है। यह हमें बहुत सारे मैनुअल काम को बायपास करने और उसी दिन ऋण अनुमोदन प्रदान करने की अनुमति देता है।
  • तेजी से टर्नअराउंड समय और संवितरण
लेंडिंगकार्ट 59 मिनट की बिज़नेस लोन योजना की तुलना में तेज़ी से बिज़नेस लोन प्रदान करता है। हमारे ऑनलाइन व्यापार ऋण प्रसंस्करण के साथ, आप बैंकों द्वारा लिए गए 8-10 दिनों के विपरीत 3 दिनों के भीतर व्यवसाय ऋण प्राप्त कर सकते हैं।
  • कोई संपार्श्विक की आवश्यकता नहीं है
लेंडिंगकार्ट का बिजनेस लोन आपकी मूल्यवान संपत्ति को जोखिम में नहीं डालता है। हम असुरक्षित व्यापार ऋण की पेशकश करते हैं जिसके लिए किसी संपार्श्विक या सुरक्षा की आवश्यकता नहीं होती है। इसलिए, आपको अब अपनी पूंजीगत संपत्ति के विकास के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
  • उचित ब्याज दरें
लेंडिंगकार्ट, केस-टू-केस आधार पर, बिज़नेस लोन पर सबसे कम ब्याज दर निर्धारित करने के लिए मालिकाना बड़े डेटा और मशीन लर्निंग टूल का उपयोग करता है। इसका मतलब है, आपको लेंडिंगकार्ट से मिलने वाली ब्याज दरें आपके व्यवसाय के लिए सबसे अच्छी उपलब्ध हैं।
  • विस्तारित ऋण अवधि
न्यूनतम 1 महीने और अधिकतम 36 महीने की हमारी ऋण अवधि, आपके व्यवसाय के लिए ऋण राहत को काफी हद तक बढ़ा देती है। यदि आप अस्थायी व्यावसायिक समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो 6 महीने या उससे अधिक का व्यवसाय ऋण आपको परिचालन संबंधी मुद्दों को हल करने के लिए आवश्यक बफर दे सकता है।
  • कोई छिपी हुई लागत नहीं
लेंडिंगकार्ट बिजनेस लोन शून्य छिपी लागत और शुल्क का वादा करता है। हम आपके लोन के आधार पर केवल 2-3% का एकमुश्त प्रोसेसिंग शुल्क लेते हैं और बस इतना ही। यह आपको व्यवसाय के विकास के लिए मूलधन का अधिक हिस्सा बनाए रखने की अनुमति देता है।
  • लचीले पुनर्भुगतान
अंतिम लेकिन कम से कम, लेंडिंगकार्ट बिजनेस लोन मासिक या द्वि-साप्ताहिक ईएमआई में चुकाया जा सकता है। हमारे ईएमआई विकल्प आपको अपने चालान और बिक्री चक्र के अनुसार अपने भुगतान को गति देने की अनुमति देते हैं, उदाहरण के लिए, यदि आपकी बिक्री अच्छी हो रही है, तो आप द्वि-साप्ताहिक ईएमआई विकल्प के साथ अपने व्यापार ऋण को दो गुना तेजी से चुका सकते हैं।

लेंडिंगकार्ट द्वारा बिज़नेस लोन के लाभ:

लेंडिंगकार्ट के बिजनेस लोन आपको आज के चुस्त कार्य वातावरण से मेल खाने के लिए अपनी व्यावसायिक रणनीतियों को फिर से तैयार करने में सक्षम बनाते हैं। लेंडिंगकार्ट जैसे एनबीएफसी से बिजनेस लोन लेने के फायदे यहां दिए गए हैं।
  • तेज प्रसंस्करण:

तेज़ प्रोसेसिंग का अर्थ है आपके व्यवसाय के लिए तेज़ क्रेडिट, जिससे आप नए क्षितिज तलाश सकते हैं और अवसरों का लाभ उठा सकते हैं क्योंकि वे आपके रास्ते में आते हैं। एक समय पर बिजनेस लोन आपकी मार्केटिंग क्षमता का विस्तार कर सकता है, आपके संचालन को गति दे सकता है और अंततः आपके लाभ मार्जिन को बढ़ा सकता है।

  • अपने स्वामित्व का संरक्षण:
चूंकि यह एक असुरक्षित व्यापार ऋण है, इसलिए आपको मूल्यवान संपत्ति खोने या निवेश के बदले कीमती कंपनी स्टॉक छोड़ने का कोई जोखिम नहीं है। इसलिए, एक लेंडिंगकार्ट बिजनेस लोन आपको अपने उद्यम को विकसित करने के लिए धन प्रदान करते हुए आपको अपना स्वामित्व बनाए रखने की अनुमति देता है।
  • आपके नकदी प्रवाह को सुव्यवस्थित करता है:
लेंडिंगकार्ट बिजनेस लोन आपके नकदी प्रवाह को सुव्यवस्थित करने और लाभदायक क्षेत्र में आने के लिए पूंजी और समय दोनों प्रदान करके आपके अवसर की खिड़की को बढ़ाता है। ये ऋण आपको किश्तों में चुकाया जा सकने वाला निवेश प्रदान करके आपके व्यवसाय निधि और कंपनी पूंजी निधि के बीच संतुलन बनाने की अनुमति देते हैं।
  • अपने क्रेडिट स्कोर में सुधार करें:
लेंडिंगकार्ट से एक एनबीएफसी ऋण आपके व्यवसाय क्रेडिट स्कोर को बेहतर बनाने का सबसे अच्छा तरीका है क्योंकि हम सभी क्रेडिट ब्यूरो को ऋण खातों की रिपोर्ट करते हैं। इसके अलावा, लेंडिंगकार्ट के साथ एक बिजनेस लोन उन कंपनियों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है, जो बाजार की अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण क्रेडिट स्कोर में हाल ही में गिरावट देख रही हैं।

बिज़नेस लोन शुल्क और ब्याज़ दरें

अनुकूलित ब्याज दरें1.5 से 2% प्रति माह
प्रसंस्करण शुल्क2-3%
लोन अवधि36 महीने तक की
प्री-क्लोजर शुल्कशून्य (0)
पात्रता मानदंड 3 महीने के लिए > 90,000  कारोबार
ऋण राशि50,000 – 2 करोड़
किश्तेंलचीली मासिक / द्वि-साप्ताहिक
(आपके व्यवसाय के स्वास्थ्य, राजस्व और वार्षिक कारोबार के आधार पर प्री-क्लोजर की अनुमति केवल पहली ईएमआई के पूर्ण भुगतान के बाद ही दी जाती है)

बिज़नेस लोन के लिए पात्रता मानदंड

लेंडिंगकार्ट ने बिजनेस लोन को तेजी से प्रोसेस करने के लिए पात्रता आवश्यकताओं को नंगे अनिवार्य रखा है। हमें बहुत अधिक दस्तावेजों या अनावश्यक कागजी कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है जो ऋण स्वीकृति प्रक्रिया को रोक सकती है।
  • एक स्थापित व्यवसाय जो 6 महीने से अधिक समय से परिचालन में है।
  • आपके ऋण आवेदन से पहले के 3 महीनों में न्यूनतम टर्नओवर ₹ 90,000 या उससे अधिक।
  • व्यवसाय एसबीए वित्त के लिए ब्लैक लिस्टेड/बहिष्कृत सूची के अंतर्गत नहीं आना चाहिए।
  • आपके उद्यमों का भौतिक स्थान नकारात्मक स्थान सूची में नहीं होना चाहिए।
  • ट्रस्ट, गैर सरकारी संगठन और धर्मार्थ संस्थान लघु व्यवसाय ऋण के लिए पात्र नहीं हैं।
यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपका व्यवसाय प्रतिबंधित श्रेणी या स्थान के अंतर्गत आता है, तो आप अपनी पात्रता की पुष्टि करने के लिए हमसे संपर्क कर सकते हैं।

बिज़नेस लोन के लिए आवश्यक दस्तावेज़

 स्वामित्वसाझेदारीप्रा. लिमिटेड / एलएलपी / एक व्यक्ति कंपनी
बैंक स्टेटमेंट (12 महीने)
हाँ

हाँ

हाँ
व्यापार पंजीकरण प्रमाण
हाँ

हाँ

हाँ
प्रोपराइटर(रों) पैन कार्ड कॉपी
हाँ

हाँ

हाँ
प्रोपराइटर (ओं) आधार कार्ड कॉपी
हाँ

हाँ

हाँ
पार्टनरशिप डीड कॉपीनही
हाँ
नही
कंपनी पैन कार्ड कॉपीनही
हाँ

हाँ

हम निम्नलिखित में से किसी एक को व्यवसाय पंजीकरण प्रमाण के रूप में स्वीकार करते हैं

  • व्यवसाय पंजीकरण प्रमाणपत्र
  • जीएसटी फाइलिंग
  • लाइसेंस
  • ड्रग लाइसेंस
  • टिन
  • वैट पंजीकरण

आपके बिज़नेस लोन के 3 आसान चरण :

1.   आवेदन जमा करें - बिज़नेस लोन ऑफ़र प्राप्त करने के लिए बस अपनी व्यक्तिगत, व्यावसायिक और वित्तीय जानकारी दर्ज करें।
2.   दस्तावेज़ अपलोड करें - सत्यापन के लिए एकल चरण प्रक्रिया में अपने दस्तावेज़ों की डिजिटल प्रतियां अपलोड करें।
3.   स्वीकृत हो जाओ - 3 कार्य दिवसों के भीतर अपना बिज़नेस लोन अप्रूवल और डिस्बर्सल प्राप्त करें।

CLICK HERE : Lendingkart Business Loan

अस्वीकरण: हम केवल आवेदनों, ऋणों, एनबीएफसी, नौकरियों और नए कार्यक्रमों के बारे में उनकी आधिकारिक वेबसाइटों की अच्छी तरह से समीक्षा करने के बाद ही जानकारी प्रदान करते हैं। लेंडिंगकार्ट बिज़नेस लोन ऐप आपको लोन प्रदान करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button